रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज कई भाषाओं में शुरू करेगा मुफ्त पाठ्यक्रम, फिल्म निर्माण की बारीकी सीखने का मौका

हैदराबाद, 3 अप्रैल। यदि आप फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हर बारीकी सीखना चाहते हैं तो आपका इंतजार खत्म हो गया है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्म सिटी के अधीन रामोजी ग्रुप की डिजिटल फिल्म अकादमी, रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज (RAM) ने अंग्रेजी के अलावा हिंदी, मराठी, तेलुगु, मलयालम, तमिल, कन्नड़ और बांग्ला सहित सात भारतीय भाषाओं में ऑनलाइन फिल्म निर्माण पाठ्यक्रमों की घोषणा की है। पाठ्यक्रम में कहानी और पटकथा, निर्देशन, एक्शन, फिल्म निर्माण, फिल्म संपादन और डिजिटल फिल्म निर्माण शामिल हैं।

ये कोर्स पूरी तरह फ्री में सिखाये जायेंगे
ये पाठ्यक्रम सात भारतीय भाषाओं में है और पूरी तरह से फ्री हैं। ऐसे में फिल्म निर्माण में करियर बनाने वाले उत्साही लोगों के लिए इसे सीखना आसान हो गया है। चूंकि फिल्में हमारी संस्कृति में रची-बसी हैं, इसलिए कई भाषाओं में फिल्म निर्माण पाठ्यक्रम होना आपकी पहुंच आसान बनाएगा. छात्रों को सांस्कृतिक संदर्भ और क्षेत्र के अद्वितीय विषयों में कहानी कहने के साथ अधिक गहराई से जुड़ना आसान होगा. पाठ्यक्रम छात्रों को तेजी से सीखने में मदद करेंगे. उनका आत्मविश्वास बढ़ाएंगे.

रजिस्ट्रेशन के लिए क्या जरूरी : इन पाठ्यक्रमों में रजिस्ट्रेशन करने के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है. हां इसे सीखने के लिए आपको कम से कम 15 वर्ष का होना जरूरी है. जिस भाषा में ये कोर्स करना चाहते हैं उसकी अच्छी जानकारी भी आपको होनी चाहिए. आवश्यक संचार प्राप्त करने के लिए छात्र के पास एक वैध फ़ोन नंबर और ईमेल एड्रेस भी होना चाहिए.

सीखना आसान और सुरक्षित : RAM सुरक्षित परीक्षा ब्राउज़र (SEB) द्वारा सक्षम एक निर्बाध और सुरक्षित ऑनलाइन वातावरण प्रदान करता है. संरचित पाठ्यक्रम छात्रों को स्टेप बाई स्टेप सीखने में सक्षम बनाता है. एक बार एसईबी ब्राउज़र डाउनलोड हो जाने पर, छात्र को डीटेल चैप्टर पढ़ने को मिलेगा. उससे संबंधित टेस्ट भी दिए जाएंगे.

अगले चरण पर जाने से पहले छात्र को चैप्टर पूरा करना होगा और उसका टेस्ट कंप्लीट करना होगा. इस तरह से सुव्यवस्थित सीखने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जाएगा. RAM प्रत्येक छात्र की प्रगति की निगरानी भी करता है और पाठ्यक्रम के हर चरण में प्रदर्शन का मूल्यांकन करता है, जिससे छात्रों को फिल्म निर्माण के क्षेत्र की हर बारीकी जानने में मदद मिलेगी.

इच्छुक छात्र यहां आधिकारिक वेबसाइट www.ramojiacademy.com पर लॉग इन कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× How can I help you?